माइकल वैज्यूज बायोग्राफी | हाइट वजन लाइफस्टाइल और फोटो गैलरी |


माइकल वास्क्यूज़ का जन्म 1983 में सेंट पीटर्सबर्ग, फ्लोरिडा में हुआ था। 2001 में, वह न्यू वर्ल्ड स्कूल ऑफ द आर्ट्स में भाग लेने के लिए मियामी चले गए, जहां उन्होंने 2005 में फाइन आर्ट्स डिग्री के स्नातक के साथ सह लाउड स्नातक की उपाधि प्राप्त की। स्नातक स्तर पर, वास्क्यूज ने मियामी, फ्लोरिडा में फ्रेड्रिक स्निट्जर गैलरी के साथ दिखाना शुरू किया।

  2007 में, फ्रेड्रिक स्निट्जर गैलरी ने वास्क्यूज़ की पहली एकल प्रदर्शनी "फैमिली ज्वेल्स" को घुमाया। अपने व्यक्तिगत अनुभव से एक अकेली माता-पिता मां के एकमात्र बच्चे के रूप में खींचा गया, वास्क्यूज़ ने बिना किसी लड़के के परिप्रेक्ष्य के परिप्रेक्ष्य के माध्यम से एक पड़ोस सड़क गिरोह के आकर्षण की खोज की एक पिता की आकृति उसी वर्ष बाद में, कान्सास सिटी में समकालीन कला के केम्पर संग्रहालय, मिसौरी ने वास्क्यूज़ को अपनी पहली एकल संग्रहालय प्रदर्शनी, "माइकल वास्क्यूज़: अथॉरिटी आंकड़े" दिया। कंसस सिटी में रहते हुए, वास्क्यूज़ ने अपने काम के बारे में अपना पहला सार्वजनिक व्याख्यान सह-अंदर दिया प्रदर्शनी के कार्यक्रम के साथ। उन्होंने मैटी रोड्स सेंटर में जोखिम युवाओं के साथ अपने काम को साझा करने और अपने जीवन के अनुभव के बारे में बात करने में भी समय बिताया।


अपनी खोज जारी रखते हुए, 2009 में फ्रेडरिक स्निट्जर गैलरी में "हाउ द लैंड लाइज़" खोला गया। वास्क्यूज़ ने गिरोह को एक विस्तारित परिवार के रूप में प्रस्तुत किया, इसके साथ-साथ मूल्यों के अपने सेट के साथ जो एक मां की क्षमता से परे मर्दाना और क्रूरता के स्तर को संवाद और प्रतीत होता था। इन मूल्यों और भावनाओं के साथ द्वंद्व की खोज करते हुए, वास्क्यूज़ ने इतिहास, सड़क के किनारे सामाजिक कोड, और पड़ोस के सड़क गिरोह की पौराणिक प्रकृति को चित्रित करते समय गर्व और शर्म, संबद्धता और अलगाव, सम्मान और अनादर, इत्यादि के प्रतिबिंबित पहलुओं को प्रस्तुत किया।

  2010 में, वेंकज़ को उनके जॉन और डियान मरेक विज़िटिंग आर्टिस्ट लेक्चर सीरीज़ में भाग लेने के लिए टेनेसी के चट्टानुगा में टेनेसी विश्वविद्यालय में आमंत्रित किया गया था। वहां, वास्क्यूज़ ने अपनी प्रदर्शनी "माइकल वास्क्यूज़: क्या क्षेत्र के साथ आता है" के उद्घाटन समारोह के दौरान कक्षा में और सार्वजनिक रूप से दोनों में अपने काम के बारे में कई व्याख्यान दिए। सामुदायिक भागीदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, जबकि चट्टानुगा वास्क्यूज़ ने मानसिक रूप से समय बिताया एआईएम (उपलब्धि स्वतंत्रता प्रेरणा) केंद्र में अक्षम। 2010 में पहली बार माइकल वास्क्यूज़ का काम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी दिखाया गया था, जब इसे लंदन, इंग्लैंड में साची गैलरी में "फ्रैंक्स - सूस संग्रह" में शामिल किया गया था।

माइकल्स प्रशिक्षण शैली कुछ है जो कुछ 'हाइब्रिड' शैली कहलाती है। उनके जाने का अभ्यास भी केटलबेल स्विंग्स, स्क्वाट्स और पुश अप हैं। वह कहता है कि ये 3, उनके लिए कार्यात्मक ताकत के लिए ठोस आधार तैयार करते हैं।


इस तरह के विविध वर्कआउट्स चलाकर, जिसमें उनकी ब्रेकडेंसिंग और क्रॉसफिट शामिल है, माइकल वास्तव में उसके शरीर को आश्चर्यचकित कर सकता है कि उसके शरीर को क्या हो रहा है।


जब आपके कसरत लक्ष्यों को प्रशिक्षित करने और मारने की बात आती है, तो माइकल वाज़्यूज़ का मानना ​​है कि आपको उन्हें कल्पना करने की आवश्यकता है। सचमुच। लक्ष्यों की एक सूची लिखकर आप उनके माध्यम से काम कर सकते हैं और अपने लक्ष्यों को मारने के करीब आ सकते हैं।


ऑनलाइन बहुत सारे कसरत नहीं हैं, हालांकि आप अपनी वेबसाइट से या Bodybuilding.com से किसी योजना से बाहर निकल सकते हैं। लेकिन यदि आप उस कटे हुए और एथलेटिक शरीर को बनाना चाहते हैं तो वाज़्यूज़ के लिए जाना जाता है, तो आप अपने 400 प्रतिनिधि कसरत का पालन कर सकते हैं।


बिना आराम के प्रत्येक अभ्यास का 1 सेट पूरा करें। आपको कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है और सुनिश्चित करें कि आप सही फॉर्म का उपयोग करें और अपनी हृदय गति प्राप्त करें!

जुगर्नॉट कसरत: 1 सेट, प्रत्येक के 50 रेप्स


पुश अप

जंप स्क्वाट

उलटा पंक्तियां

बेंच कूदता है (प्रति पक्ष 25 प्रतिनिधि)

डंबेल कंधे प्रेस

फ्रंट बारबेल स्क्वाट

वैकल्पिक रेनेगेड पंक्तियां (प्रति पक्ष 25 प्रतिनिधि)

पुश अप



यदि वह 400 रेप रूटीन पर्याप्त नहीं है, तो आप घबराए हुए एबी कसरत दिनचर्या वास्क्यूज़ को विकसित कर सकते हैं। निम्नलिखित एक पूरी तरह से विस्फोटक दिनचर्या है, लेकिन उस फॉर्म को भी चेक में रखें। यह बेहद गहन है, जितना निर्माता है।



2012 की शुरुआत में, माइकल वास्क्यूज़ ने फ्रेडरिक स्निट्जर गैलरी में अपनी एकल प्रदर्शनी "मार्गों का मार्ग" प्रस्तुत किया। इस प्रदर्शनी ने वास्क्यूज़ के कलात्मक दृष्टिकोण में एक रोमांचक विस्तार को चिह्नित किया। अपनी तस्वीरों को और अधिक एकीकृत करने के प्रयास में- एक कलाकार-वास्क्यूज़ के रूप में अपने करियर के पीछे एक नजरिए ने अपनी छवियों को फिर से आक्रामक, बड़े पैमाने पर, राहत फोटो मूर्तियों के रूप में दोबारा इकट्ठा किया, जो पड़ोस के सड़क गिरोह के अभिसरण को वर्णित करते थे। इसके भीतर, वास्क्यूज ने मर्दाना और समुदाय के आदर्शों की खोज में, गिरोह में अनुष्ठान की शुरुआत, या पारित होने के अनुष्ठान से गुजरने वाले किशोरों के अनुभवों पर प्रकाश डाला। अपनी पुस्तक "द राइट्स ऑफ पैसेज" में, अर्नाल्ड वैन गेनेप ने "बचपन के बीच संक्रमणकालीन चरण और एक जनजाति या सामाजिक समूह में पूर्ण समावेश के रूप में पारित होने की संस्कार परिभाषित की है।" वास्क्यूज़ ने गनेप के तीन चरणों के अनुष्ठान की अनूठी व्याख्या की - अलगाव , संक्रमण, और पुनर्वितरण इस प्रदर्शनी के संयोजक आधार के रूप में कार्य किया।

  माइकल वास्क्यूज़ के काम को कई संस्थागत और संग्रहालय प्रदर्शनियों में भी शामिल किया गया है जैसे 2007 में समकालीन कला के केपर संग्रहालय में उनके उपरोक्त एकल कार्यक्रम और 2010 में चट्टानुगा में टेनेसी विश्वविद्यालय; 2006 में उत्तरी मियामी के समकालीन कला संग्रहालय में "मेट्रो पिक्चर्स"; "पिवोट पॉइंट्स पार्ट 2: न्यू मिथोलॉजीज," समकालीन कला संग्रहालय, उत्तरी मियामी, और "जेएन-एक्स: पोस्ट बूमर्स एंड द न्यू साउथ," मोबाइल म्यूज़ियम ऑफ आर्ट इन मोबाइल, अलबामा, 2008 में दोनों; 2010 में मियामी आर्ट संग्रहालय में "नया काम मियामी 2010"; नेपल्स, फ्लोरिडा में नेपल्स संग्रहालय कला में "फ्लोरिडा समकालीन 2011"; मियामी बीच, फ्लोरिडा में कला के बास संग्रहालय में "गायब हो गए अंक: डेब्रा और डेनिस शॉल संग्रह से पेंट और पेंटिंग्स"; और स्कॉट्सडेल, एरिजोना में एसएमओसीए में "द ह्यूमन टच"।

वर्तमान में, वाशिंगज डीसी में स्मिथसोनियन नेशनल पोर्ट्रेट गैलरी में प्रदर्शनी "पोर्ट्राइचर नाउ: स्टेजिंग द सेल्फ" प्रदर्शनी में सात कार्य शामिल हैं। प्रदर्शनी में लैटिन अमेरिकी सभ्य के छह कलाकार शामिल हैं जिनका कार्य संस्कृति और पहचान के मुद्दों से बात करता है। वास्क्यूज़ ने दिया है इस प्रदर्शनी के साथ सह-अंदर जाने के लिए दो संग्रहालय व्याख्यान, और स्मिथसोनियन लैटिनो सेंटर के युवा राजदूत कार्यक्रम के दौरान अतिथि स्पीकर के रूप में सेवा करने के अवसर के साथ भी सम्मानित किया गया, संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे उज्ज्वल हाईस्कूल के साथ व्याख्यान और कार्यशालाओं की एक सप्ताह लंबी श्रृंखला छात्रों। "पोर्ट्रिचर नाउ: स्टेजिंग द सेल्फ" 12 अप्रैल, 2015 को राष्ट्रीय पोर्ट्रेट गैलरी में बंद हो जाएगा, जिस बिंदु पर यह न्यूयॉर्क शहर में अमेरिका सोसायटी की यात्रा करेगा, और फिर अल्बुकर्क, न्यू में राष्ट्रीय हिस्पैनिक सांस्कृतिक केंद्र की यात्रा करेगा। 2016 में मेक्सिको।

    इस वर्ष के अंत में, वास्क्यूज मियामी डेड कॉलेज के संग्रहालय ऑफ आर्ट एंड डिज़ाइन में एक एकल प्रदर्शनी पेश करेगा, जो मियामी के ऐतिहासिक फ्रीडम टॉवर में स्थित है। साथ ही, वह गैलरी एकल प्रदर्शनी की ओर भी काम कर रहा है, जिसे वह 2015 की पतन / शीतकालीन खोलने की उम्मीद करता है।


  • चिन अप एक्स 3 (15-20 रेप्स)
  • भारित चिन अप एक्स 3 (4-6 रेप्स)
  • डायमंड पुश अप एक्स 3 (15-20 रेप्स)
  • भारित पुश अप एक्स 3 (4-6 रेप्स)
  • बॉडीवेट सुमो स्क्वाट एक्स 3 (25 प्रतिनिधि)
  • सुमो डंबेल स्क्वाट एक्स 3 (10-12 प्रतिनिधि)
  • बॉडीवेट लंग एक्स 3 (12 प्रतिनिधि)
  • बार्बेल वॉकिंग लंग एक्स 3 (12 रेप्स)
  • Burpee एक्स 1 (3 मिनट, निरंतर)
  • ट्रेडमिल स्पिंट्स एक्स 3 (400 मीटर, कम आराम)


उपर्युक्त दिनचर्या न केवल आपके पेट को मार डालेगी, बल्कि आपका पूरा शरीर। आपको पूरा शरीर जला देना। आउच। माइकल वाज़्यूज़ जैसे शरीर को पाने के लिए, आपको यद्यपि माइकल वाज़्यूज़ आहार भी होना चाहिए।


माइकल अपने आहार की बात करते समय पूरे प्राकृतिक खाद्य पदार्थों पर भारी ध्यान केंद्रित करेगा। उस दुबला को रखने के लिए उसे थोड़ा कैलोरी सेवन करने की आवश्यकता होती है और अपना आहार बिंदु पर रखता है। प्रोटीन, कार्बो और वसा की सही मात्रा के साथ आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी मांसपेशियों को ईंधन दिया जाता है और शरीर की वसा कम से कम रखी जाती है।


ऐसा लगता है कि वह दिन के माध्यम से कुछ छोटे भोजन खाएगा, यह सुनिश्चित करेगा कि उसे कसरत और गतिविधियों के बीच उचित रूप से खिलाया जाए।


उपरोक्त कसरत को एक उदाहरण के रूप में लेते हुए, आपको केवल दुबला प्रोटीन होने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन कुछ कार्बोस यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ऊर्जा का स्तर ऊपर है।


याद रखें, अगर आप वजन बनाए रखना चाहते हैं, तो वजन कम करें या अपने कैलोरी सेवन पर वजन डालना अलग होगा। वजन के लिए रखरखाव के लिए 500, लाभ के लिए रखरखाव पर 500 कैलोरी का पालन करने के लिए एक अच्छा आधार नियम है। यह आपको माइकल जैसे ढेर मांसपेशियों के स्लैब बनाने का सबसे अच्छा मौका देता है।


याद रखें, अगर आप गहन कसरत कर रहे हैं और जितना संभव हो उतना जंक आउट करने का प्रयास करें और खाएं। कभी-कभी धोखा खाना ठीक हो सकता है, लेकिन आम तौर पर आपको अच्छे और पूरे भोजन खाने की जरूरत होती है। एक रणनीति सुपरमार्केट के किनारों के चारों ओर खरीदारी करने के लिए हो सकती है। जो आपके आहार में साफ, विनाशकारी खाद्य पदार्थ रखता है।


उदाहरण के लिए भोजन योजना के लिए, माइकल वाज़्यूज़ क्या खाता है शायद ऐसा कुछ दिखता है:


सुबह का नाश्ता

½ कप दलिया (गैर वसा वाले दूध या पानी का उपयोग करके पकाया जाता है)

½ कप मिश्रित जामुन

2 पूरे अंडे

दोपहर का भोजन

2 स्लाइस पूरे गेहूं की रोटी / पिटा / लपेटें

5 औंस चिकन स्तन कर सकते हैं

2-4 बड़ा चम्मच। प्रकाश मेयो

¼ सी कटा हुआ अजवाइन

2 बड़ी चम्मच। कटा हुआ लाल प्याज

1 नारंगी या अन्य फल के साथ परोसें

रात का खाना

1 तुर्की या चिकन स्तन पैटी

1 गेहूं सैंडविच बुन एवोकैडो, टमाटर, प्याज, सलाद के साथ सबसे ऊपर है

छोटे बेक्ड मीठे आलू के साथ परोसें

स्नैक्स

एक आउंस। (या 10 अखरोट हिस्सों)

किशमिश के मुट्ठी भर

प्रोटीन शेक



Comments

  1. Nice and informative.Its a great step to share the informtion in your mother languagea..Keep it up...Keep posting.I have also written and answered the frequently asked questions of people on How dumbbell works

    ReplyDelete

Post a Comment